भारत में रहते हुए मालदीव वाली फीलिंग, लीजिए फ्लोटिंग हट्स का मजा; तस्वीरों में देखें यहाँ की खूबसूरती

Mini Maldives In India: हिंद महासागर में मौजूद मालदीव दरअसल 1,200 कोरल द्वीपों का एक समूह है, यह देश अपनी प्राकृतिक सुंदरता और शानदार रिजॉर्ट्स के लिए जाना जाता है। लेकिन अगर आप भारत में रहते हुए मालदीव वाली फीलिंग लेना चाहते है तो एक ऐसी जगह है जहाँ आपका यह सपना पूरा हो सकता है।

ऐसे में अगर आप भी मालदीव जैसे फ्लोटिंग रिसोर्ट में अपनी वेकेशन एन्जॉय करना चाहते है तो आपको मालदीव जाने की जरूरत ही है, तो आइए जानते है भारत के किस जगह को मिनी मालदीव के नाम से जाना जाता है-

ये भी पढ़ें: टूरिस्ट के साथ हो रहा है धोखा! नैनीताल जा रहे है तो इन 5 बड़े स्कैम से बचकर रहे, बच जायेंगे लूटने से

दोस्तों हम जिस जगह के बारे में बात कर रहे है वह उत्तराखंड में स्थित है, यह जगह टिहरी में है। टिहरी बांध में मौजूद मिनी मालदीव कहे जाने वाले इस फ्लोटिंग हॉउस पर घूमने के लिए लोगों में होड़ सी मची हुई है। यहां जाने के बाद आपको हूबहू मालदीव की फीलिंग आएगी।

इसक जगह को ‘फ्लोटिंग हट्स एंड इको रूम्स’ के नाम से भी जाना जाता है, फ्लोटिंग हॉउस एक हसीन और रोमांटिक नजारा पेश करता है। पानी के ऊपर तैरते हुए रिसोर्ट में आप स्टे कर सकते है साथ ही अन्य चीजों का भी मजा उठा सकते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Div & Vic (@yoursfaithfullypassport)


यहां रहने के अलावा आप Adventurous Activity जैसे बोटिंग, पैरासेलिंग, बनाना राइड वगैरह भी कर सकते हैं। पिछले कुछ सालों में यह जगह फोटोशूट लोकेशन के रूप में भी काफी लोकप्रिय हो गया है।

यहाँ के आसपास का नजारा बेहद ही खूबसूरत है, यह जगह टूरिस्ट को प्राकृतिक सुंदरता और अपने बेहतरीन नज़ारे के कारण मोहित कर रहा है

टिहरी पहुंचने के लिए पहले आपको ऋषिकेश या देहरादून पहुंचना होगा. उसके बाद आप अपनी टैक्सी या अन्य वाहन से टिहरी पहुंच सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *